आप यहाँ हैं: होमMoreबांग्‍ला फूड
Kumror Chokka
ये रेसिपी बंगाल में साइड डिश के तौर पर खाई जाती है। इसे बनाने के लिए कद्दू और आलू का इस्‍तेमाल किया जाता है। तो आएं बनाते हैं कुमरो छोंका।
Mishti Doi
मलाईदार दूध में कैरेमलाइज की हुई चीनी को जमाकर बनती है मिष्‍टी दोई। ये बंगाल की खास डिसर्ट है, जिसे खास मौकों पर बनाया जाता है। तो आएं जानते हैं इसे बनाने का तरीका।
Sorshe Ilish
बंगाली डिश बात करने पर अमूमन 'माछर झोल' या मिठाइयों का नाम ही सामने आता है। पर, बंगाल में ऐसे कई डिशेज हैं, जो आपके मुंह में पानी भर सकते हैं। हम आपको एक दूसरी फिश रेसिपी बताएंगे, जो माछर झोल से भी जयादा स्वादिष्ट है और इसका नाम है सोशेर इलिश।
Narkel Posto Diye Mutton
बंगाली खाने की बात आती है तो नॉन वेज खाने का जिक्र जरूर होता है। नारकेल पोस्‍तो मटन यहां के सर्वाधिक खाए जाने वाले व्‍यंजनों में से एक है। तो आएं बनाते हैं नारकेल पोस्‍तो मटन।
Kumro Diye Puishaag Chorchori
चोरचोरी के बिना बंगाली खाना अधूरा है। आज हम आपको कुमरो दिए पोईशाग चोरचोरी बनाना सिखाएंगे। आइए जानते हैं इसे बनाने की विधि।
Hinger Kachuri
स्‍नैक्‍स में कुछ नया बनाने की सोच रहे हैं तो आप हिंगेर कचौरी ट्राई कर सकते हैं। ये स्‍वादिष्‍ट रेसिपी बनाने में भी बेहद आसान है।
Chana Dalna
बंगाली खाने में पनीर से काफी कुछ तैयार किया जाता है। मीठे से लेकर तीखे तक पनीर को सभी में इस्‍तेमाल किया जाता है। हम आपको बताएंगे पनीर से बनने वाली रेसिपी छानर डालना।
Rasmalai Recipe
रसमलाई पनीर से बनता है। इसे बनाने के लिए बहुत ज्यादा सामग्री की जरुरत नहीं होती है। हां, इसका तरीका थोड़ा अलग होता है। बनाने के समय थोड़ी सावधानी बरतनी पड़ती है, ताकि इसका स्वाद सही रहे। तो आइए जानते हैं रस मलाई बनाने का तरीका-
बंगाली डिश बात करने पर अमूमन 'माछर झोल' या मिठाइयों का नाम ही More
बंगाली लोग चावल खाना काफी पसंद करते हैं। यहां चावल को मीठा और More
बंगाल में त्‍यौहारों के दौरान उड़द की दाल से रोश बोड़ा बनाया जाता More
स्‍नैक्‍स में कुछ नया बनाने की सोच रहे हैं तो आप हिंगेर कचौरी More


संदेश


मिष्‍टी

गुरेर

आम

लजीज


ओलेर डालना


नारकेल

कोच्‍चू

बंदगोभी

लोकप्रिय रेसिपी

No Data
No Data