दीपावली पर ये पांच स्‍नैक्‍स बनाकर लगाएं चटपटा तड़का

दीपावली के खास मौके पर मिठाइयों के साथ-साथ स्‍नैक्‍स भी खूब पसंद किए जाते है। लेकिन, जब स्‍नैक्‍स बनाने की बारी आती है तो ये बात आपको सोच में डाल देती है कि स्‍नैक्‍स में बनाएं क्‍या। तो चिंता की कोई बात नहीं, इस दीपावली आप ये पांच टेस्‍टी स्‍नैक ट्राई कर सकते हैं।

1. मसालेदार क्रिस्‍पी मठरी
मसालों से भरी मठरी एक बेहतर और हेल्‍दी स्‍नैक्‍स है। कुरकुरी मसाला मठरी स्वाद में बहुत ही लाजवाब होती है। इसे खासतौर पर त्‍यौहारों पर बनाया जाता है।



2. मशरूम शमी कबाब
मशरूम शमी कबाब अपने आप में एक बेहतरीन स्‍नैक है। उत्‍तर भारत में यह कबाब खूब खाए जाते हैं। मशरूम और चने की स्‍टफिंग इस रेसिपी को और भी टेस्‍टी बना देती है।



3. मूंग दाल पूरी चाट
मूंग दाल पूरी चाट बहुत ही चटपटी और स्वादिष्ट होती है। राजस्थान में मूंग दाल पूरी चाट बड़ी मशहूर है। तो दीपावली के मौके पर घर ही आसानी से व झटपट ये स्‍नैक बना सकते हैं।



4. आलू ब्रेड पकौड़ा
ब्रेड पकौड़ों का नाम सुनकर ही मुंह में पानी आ जाता है। आलू और ब्रेड से बनी इस रेसिपी को बच्‍चों से लेकर बड़ों तक सब पसंद करते हैं। इसे चाय के साथ गरमागर्म एन्‍जॉय किया जा सकता है।



5. मूंग दाल की टिक्‍की
कोई भी खास मौका हो आप स्‍नैक्‍स के तौर पर मूंग दाल की टिक्‍की बना सकते हैं।



ओट्स इस डिश को और भी क्रिस्‍पी टेक्‍सचर देते हैं। साथ में चटनी हो और टिक्‍की को अगर धनिए व कसी हुई मूली से गार्निश किया हो तो और भी स्‍वाद आता है।

खाएं, खिलाएं, खुश रहें।
अन्य रेसिपी



image
मसालों से भरी मठरी एक बेहतर और हेल्‍दीMore
ब्रेड पकौड़ों का नाम सुनकर ही मुंह में पानी आMore
कोई भी त्यौहार हो या कोई खास मौका हो आप स्‍नैक्‍सMore

लोकप्रिय रेसिपी

No Data
No Data