ट्राई करें चटनी की ये पांच बेहतरीन रेसिपी

पराठा या डोसा के साथ आचार के अलावा चटनी एक बेहतरीन ऑपशन है। हम आपके लिए लाएं है ऐसी पांच चटनी की रेसिपी जिसे आप ब्रेकफास्‍ट, लंच, स्‍नैक्‍स और डिनर के साथ एन्‍जॉय कर सकते हैं।
1. अमरे की चटनी
बंगाली खाना चटनी के बिना अधूरा माना जाता है। चाहे कोई भी चटनी हो, उसे जरूर खाया जाता है। इस बार हम आपको बनाना सिखाएंगे बंगाली अमरे की चटनी।



2. कैडले चटनी
कैडले चटनी खासतौर पर साउथ में पसंद की जाती है। यह मूंगफली और नारियल का एक भारी पेस्‍ट होता है। जिसमें बाकी सामग्रियां स्‍वाद का तड़का लगाती हैं। आप इसका स्‍वाद रोटी या इटली के साथ ले सकते हैं।



3. अनार की चटनी
ताजे अनार से बनी अनार की चटनी मीठी भी है, खट्टी भी और स्पाइसी भी है। सभी फ्लेवर लिए हुए अनार की चटनी हरी धनिया की गार्निशिंग के साथ सर्व की जाती है।



4. लहसुन की चटनी
लहसुन सेहत के लिए बहुत अच्छा होता है और कई शारीरिक बीमारियों में भी फायदेमंद होता है। लहसुन की चटनी बहुत मसालेदार होती है और इसे बनाना बहुत आसान होता है। इसे आप स्नैक्स के साथ या रोटी के साथ खा सकते है जो कि खाने को और स्वादिष्ट बना देती है।



5. प्‍लास्टिक चटनी
किसी भी तरह की चटनी के बिना बंगाली लोगों का खाना अधूरा है। यूं तो बंगाल में कई तरह की चटनी बनाई जाती है, लेकिन प्‍लास्टिक चटनी की बात ही अलग होती है। तो आएं बनाते हैं चटपटी प्‍लास्टिक चटनी।


खाएं, खिलाएं, खुश रहें।

अन्य रेसिपी



रोटी को बेकन, चीज और पालक के मिश्रण से स्‍टफ कर बेकन पराठा बनाया जाता है। इसे आपMore

लोकप्रिय रेसिपी

No Data
No Data