आप यहाँ हैं: होमMoreउत्तर भारतीय फूड
Macchi ke Sooley
मच्‍छी के शूले राजस्‍थान के लंच और ड‍िनर में परोसे जाना वाला खास व्‍यंजन है। दही और खड़े मसालों में बनी यह रेसिपी अपने आप में बेहद खास है। इसे आप चावल या रोटी के साथ खा सकते हैं। आइए जानते हैं इस बनाने की विधि।
Rose Milk
गर्मी के दिनों में रोज़ मिल्‍क राहत देने के लिए एक अच्‍छा शेक है। अगर आपके बच्‍चे दूध से परहेज करते हैं तो बच्‍चों को इस तरीके से आप दूध भी पिला सकती हैं। यह शेक काफी हेल्‍दी है और इसे बनाने में आपको ज्‍यादा समय भी नहीं लगेगा। तो आइए बनाते हैं रोज़ मिल्‍क।
Sprout Chat
स्‍प्राउट चाट डायटिंग करने वालों के लिए सबसे सही है। क्‍योंकि इसमें अकुंरित दालों का मिश्रण होता है। यह स्‍वास्‍थ्‍य के लिये काफी फायदेमंद है। रोज सुबह एक प्‍लेट स्‍प्राउट चाट खाने से आपको दिनभर के लिये सारे जरूरी पोषण एक साथ मिल जाएंगे। तो आइए बनाते हैं स्‍प्राउट चाट।
Badi ka Rayta
रायते तो आपने कई तरह के खाए होंगे। रायता खाने के स्‍वाद के जायके को और बढ़ा देता है। बड़ी का रायता दालों के मिश्रण से बना होता है। जिसकी वजह से यह काफी स्‍वादिष्‍ट होता है।
Kairi ka Jaljeera Recipe
कैरी का जलजीरा गर्मी के मौसम के लिए बेहतरीन है। ये न सिर्फ स्वाद में बेहतर है बल्कि गर्मी में लू से बचने का भी बेहतीन विकल्‍प है। इसे बनाना भी बेहद आसान है। बताते हैं आपको इसे बनाने का तरीका-
Malai Kulfi Recipe
कुल्‍फी के स्‍वाद के साथ ही बचपन की यादें ताजा हो जाती हैं। खास तौर वो दूध मलाई वाली मटका कुल्‍फी। दूध अौर सूखे मेवे से बनी इस कुल्‍फी का स्‍वाद बच्‍चों से लेकर बड़ों के मुंह में पानी ला देता है। जितनी ये स्‍वादिष्‍ट है, उतनी बनाने में आसान भी। तो आइए जानते हैं इसे बनाने का तरीका-
भारतीय घरों में चावल सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली रेसिपी में से More
स्‍ट्रीट फूड की जब भी बात आती है तो दही वड़े का नाम तो जरूर आता More
उत्‍तर भारत में त्‍यौहारों के दौरान काजू से कई तरह के व्‍यंजन More
टमाटर धनिया कश्मीरी पंडितों का प्रसिद्ध भोजन है। यह एक हल्का More


गाजर का हल्‍वा


टेस्‍टी

नारियल

लाजवाब

चूरमा


तरीयाल भिंडी पटाटा


पकवान

मैंगो

अंडे

लोकप्रिय रेसिपी

No Data
No Data